महिला के दिल की बात कैसे जाने: सबसे आसान तरीका

दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं कि महिला के दिल की बात कैसे जाने , दोस्तों क्या आप लोग महिला के दिल की बात को जानना चाहते हैं , पर तो समझ नहीं पा रहे हैं कि महिला के दिल की बात को कैसे जाने तो दोस्तों निश्चिंत रही है आज आपको आपके इन्हीं सवालों का जवाब मेरे इस पोस्ट के सहायता से मिलने वाला है क्योंकि मैं आज आप लोगों को बताने वाला हूं कि महिला के दिल की बात कैसे जाने , और मेरे इस पोस्ट को पढ़ने के बाद शायद आप लोगों को समझ में आ जाएगा ।

महिला के दिल की बात कैसे जाने

दोस्तों महिलाओं के दिल की बात को जानना थोड़ा सा मुश्किल हो सकता है क्योंकि महिलाएं ऐसी होती हैं जो अपने दिल की बात को दबाए रखती है ऐसे में उनके दिल की बात को समझना थोड़ा मुश्किल हो सकता है परंतु अगर आप लोग चाहे तो महिला के दिल की बात को समझ सकते हैं तो दोस्तों चलिए जानते हैं कि महिला के दिल के बाद को कैसे जाने ।

खोए खोए से रहना

दोस्तों शादी के बाद देखा जाए तो महिलाएं काफी खोए खोए से रहने लग जाते हैं वह खुद को अकेला महसूस करने लगते हैं दोस्तों ऐसा जरूरी नहीं है कि ऐसा हर एक महिला के साथ घटित हो परंतु दोस्तों ऐसा कुछ महिलाओं के साथ होना आम बात है कुछ महिलाओं के हसबैंड ऐसे होते है जो कि उन्हें सही वक्त नहीं दे पाते है  या उन्हें किसी और चीज का कोई टेंशन हो ऐसे में वह कहीं ना कहीं खोए से रहती है । और ऐसे हालत में वह चाहती है कि कोई उनकी मदद करें ।

अगर आपको महिला के दिल की बात जाननी है तो आप देखिए कि वह खोई खोई सी है कि नहीं अगर वह खोए खिए सी है तो आप समझ जाना कि को महिला अपने जीवन में काफी नीरस है और उसे हेल्प कि जरुरत है और अगर आप चाहें तो आप महिला के दोस्त बनके आप महिला से उनके दिल की बात जान सकते हैं और परेशानी को भी उनसे दूर कर सकते है ।

बात करने का तरीका देखिए

दोस्तो आप लोग महिला के बात करने के तरीके से महिलाओं के दिल की बात को जान सकते हैं कि उनके दिल में क्या चल रहा है, दोस्तों अगर महिलाएं बात करते समय खुल कर बात कर रही हैं तो वह बहुत खुश है अपने जीवन में और उसे किसी और के सहारे की जरूरत नहीं है परंतु अगर वह बात करते चुप की जाती है या थोड़ा डरती है या उसकी आवाज में थोड़ी नमी होती है तो आप समझ जाना कि उसे मदद की जरूरत है उसे अपनी दिल की बात किसी से कहन  है परंतु वह कह नहीं पा रही है ऐसे में अगर आप चाहे तो उसकी मदद कर सकते हैं उसकी दिल की हाल जान सकते हैं उससे बात कर सकते हैं ।

आंखों से दिल की बात जानिए

दोस्तों आप लोग आंखों से भी महिलाओं के दिल की बात को समझ सकते हैं दोस्तों अगर महिला आपकी आंखों में आंखें डाल कर बातें कर रही है तो वह आपको बहुत अच्छा दोस्त समझती है और आपके साथ घुलमिल कर रहती है, परंतु अगर वही महिला अगर आपकी आंखों में आंखें डाल कर बात नहीं करती है या आपके पास आकर के थोड़ी कम बातें करती है और जल्दी घर जाने की बात करती है आपसे दूर जाने के बाद करती है तो आप लोग समझ लेना कि वह आपसे दूर जाना चाहती है उसे आपके अंदर कोई ज्यादा इंटरेस्ट नहीं है ।

इस्माइल से पता लगाइए

दोस्तों अगर आप लोग चाहे तो आप लोग महिलाओं के स्माइल से उनके दिल का बात पता लगा सकते हैं , दोस्तों अगर महिला आपसे बात करते टाइम बार-बार इस्माइल करती है या बार-बार आपसे बात करने की कोशिश करती है कि आप से बात करके खुश हो जाती है तो आप समझ लेना कि महिला को आप अच्छे लगते और शायद यही वजह है सकता है कि को महिला आपसे इतना ज्यादा घुल मिल रही हो और वो आपको पसंद करती हो और उसके दिल में आपके लिए काफी ज्यादा इजात हो ।

परंतु वही अगर वह आपसे बात करते टाइम इस्माइल नहीं करती है या चुप चुप सी रहती है या आपके साथ बात करने में कोई इंटरेस्ट नहीं रखती है, और जब भी आप उससे बात करते हैं तो वह आप से कम बात करती है और बिल्कुल भी अपने होठ पर स्माइल नहीं लाती है और वो सिर्फ आपके सवालों का जवाब देती है तो समझ लेना कि उसके दिल में आपके लिए ज्यादा जगह नहीं है ।

खुद बात करके पता कीजिए

दोस्तों अगर आप लोग महिला के दिल की बात को जानना चाहते हैं तो आप खुद जाकर के उससे बात कीजिए , आप सीधा उनसे जाकर पूछ लीजिए कि उनके दिल में क्या है , दोस्तों इसे करने में आपको थोड़ा हिचकिचाहट होगा परंतु दोस्तों अगर महिला आपको अच्छा दोस्त या साथी मानती होगी तो वह आपको अपने दिल की बात जरूर बता देगी ।

आप सीधे उनसे बात कर लीजिए आप उसको इस तरीके से पूछिए कि वह आपको अपने दिल की बात बता दें आप उससे पूछिए कि उसके दिल में क्या चल रहा है वह क्या चाहती है से क्या पसंद है आप हर एक बात उससे पूछ सकते हैं आप थोड़ा थोड़ा करके सारी बातों की जानकारी निकाल सकते हैं । दोस्तों ऐसा करना आपके लिए थोड़ा मुश्किल होगा सीधे उनसे बात करना परंतु अगर आप सीधे में बात कर लोगे तो आपको पता चल जाएगा कि महिला के दिल में क्या है ।

शॉर्ट में समझे

दोस्तों आज मैंने आप लोगों को बताया है कि महिला के दिल की बात कैसे जाने और मैं उम्मीद करता हूं कि शायद अब आप लोगों को समझ में आ गया होगा कि महिला के दिल की बात कैसे जाने । दोस्तों अगर शॉर्ट में समझाने की बात करूं तो दोस्तों आप लोग महिला से बात करके उसके दिल का हाल पता लगा सकते हैं आप उसकी आंखों में देख कर के उसके दिल का हाल पता लगा सकते हैं, उसके बात करने के तरीके से, उसकी हरकतों से आप पता लगा सकते हैं कि महिला के दिल में क्या चल रहा है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top