लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें - 5 उपयोगी टिप्स: बिना झिझके ऐसे करें बात

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें: 5 उपयोगी टिप्स – बिना झिझके ऐसे करें बात

दोस्तों कई लड़कों को ऐसा लगता है कि लड़की से अगर English में बात की जाए तो उनके Impress होने के चांसेस बढ़ जाती है और यह बात बहुत हद तक सच भी है तो लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें, क्योंकि लड़की से इंग्लिश में बात करने से लड़कियों को भी यह लगता है कि लड़का काफ़ी समझदार और होशियार है।

तो अगर आपको भी जानना है कि लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंग्लिश बोलना उतना मुश्किल नहीं होता है। जितना लोग उसे बना देते हैं। और लड़कियों से इंग्लिश में बात करना भी कोई बड़ी बात नहीं है।

आप थोड़ी सी प्रैक्टिस करने के बाद जान पाएंगे कि लड़की से इंग्लिश में कैसे बात करते हैं।

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें? यह जानने के लिए आप नीचे बताए गए सभी बातों को ध्यान में रखिए और फिर लड़की से बात कीजिए। लड़की से इंग्लिश में बात करने के लिए आप नीचे बताए गए किसी भी तरीके को फॉलो कर सकते हैं।

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें – 7 उपयोगी टिप्स 

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें - बिना झिझके ऐसे करें बात
प्यार से बात करें – लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें

इंग्लिश सीखिए

अगर आप किसी लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं तो आप को इस बात का बिल्कुल ध्यान रखना चाहिए कि आप उससे टूटी फूटी इंग्लिश में मिलकर बात ना करें। अगर आपको इंग्लिश आती है तो फिर उससे बात कीजिए वरना आप पहले इंग्लिश सीखिए। और फिर उस लड़की से इंग्लिश में बात करने की कोशिश कीजिए। इससे आप का इंप्रेशन और इज्जत दोनों ही बना रहेगा।

इंग्लिश में बात करने की प्रैक्टिस कीजिए

अगर आप लड़की से इंग्लिश में बात करना चाहते हैं तो आपको उससे इंग्लिश में बात करने से पहले इंग्लिश बोलने की प्रैक्टिस करनी चाहिए ताकि आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो और जब आप उस लड़की से इंग्लिश में बात करें तब भी आप आसानी से उससे बात कर सके।

अपनी बात को इंग्लिश मे ट्रांसलेट कीजिए

अगर आपके अंग्रेजी कुछ खास अच्छी नहीं है तो आपको पहले उन बातों को सोचना होगा जो आप लड़की को कहना चाहते हैं। और फिर आप को अपनी बात को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना है और फिर आप उस ट्रांसलेशन को पढ़ लीजिए। ट्रांसलेशन को पढ़ने के बाद व प्रैक्टिस करने के बाद आप आसानी से लड़की को इंप्रेस करने के लिए उससे इंग्लिश में बात कर सकते हैं।

ये आर्टिकल भी पढ़ें:

पूरे कॉन्फिडेंस में इंग्लिश में बात कीजिए

लड़की से जब इंग्लिश में बात करने की बात आती है। तब ज्यादातर लड़के घबराने लगते हैं। और ठीक से बात नहीं कर पाते हैं। जिससे उनका इंप्रेशन लड़की के सामने पहले ही काफी खराब हो जाता है और वो कॉन्फिडेंस भी खो देते हैं। इसीलिए अगर आपने इंग्लिश बोलने की प्रैक्टिस की है। तो आप कॉन्फिडेंट रहिए और पूरे कॉन्फिडेंस के साथ लड़की से बात कीजिए।

लड़की को दिखाइए कि आप इंग्लिश के प्रति कितने गंभीर है

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें - बिना झिझके ऐसे करें बात
Simple Baat Kare – लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें

अगर आप इंग्लिश में फ्लूएंट है और फराटेदार इंग्लिश बोलते हैं, फिर तो आपको लड़की से बात करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। लेकिन अगर आप को ठीक से इंग्लिश स्कूल ही नहीं आती हैं तो आप लड़की को दिखाइए कि आपको इंग्लिश बोलने की कितनी चाहत है।

लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें, कुछ और टिप्स:

आपको इंग्लिश कितनी अच्छी लगती है जब आप ऐसा करेंगे। तो लड़की को भी दिखाई देगा कि आप इंग्लिश को लेकर कितने डेडीकेटेड है! और तब आप किसी भी तरह की कोई गलती भी करते हैं। तो वो आपको सुधारेगी और आपको इंग्लिश बोलने का हौसला देगी। इस तरह वो गलती करने के बाद भी आपसे इंप्रेस भी हो जाएगी।

इंग्लिश बोलते समय आप इन सभी चीजों को ध्यान में रखिए। और अगर आपको नहीं पता कि इंग्लिश में बातों की शुरुआत कैसे करते हैं? तो आपकी मदद के लिए हमने नीचे एक Example दिखाया है।

लड़की से इंग्लिश में ऐसे बात करें !

Boy – Hi

Girl – Hlo

Boy – How are you ?

Girl – I am doing well and what about you ?

Boy – I am also doing good.

Girl – what’s your hobbies?

Boy – Reading books, Playing cricket and so on. Where do you live

Girl – I live in Lucknow. Tell me about your place!

Boy – I live in Delhi.

तो इस तरह से आप लड़की से आसानी से इंग्लिश में बातचीत शुरू कर सकते हैं। और अपनी बातों को जितना चाहे उतना लंबा बना सकते हैं। इस तरह इंग्लिश में बात करके आप लड़की को आसानी से इंप्रेस कर सकते हैं।

अंतिम शब्द: लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें?

दोस्तों मुझे उम्मीद है कि लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें? को पढ़ने के बाद आप आसानी से किसी भी लड़की से बात कर सकते हैं। और साथ ही इंग्लिश में बात करने के बाद लड़कियों को इंप्रेस करना काफी आसान है।

इसीलिए अगर आपको इस पोस्ट में बताए गए जानकारी पसंद आई हो और आपके किसी काम में आए हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिए। क्योंकि आज हर दूसरा लड़का लड़की से इंग्लिश में ही बात करना चाहता है।

1 thought on “लड़की से इंग्लिश में बात कैसे करें: 5 उपयोगी टिप्स – बिना झिझके ऐसे करें बात”

  1. एक बात को हमेशा याद रखना कि लड़कियाँ उन लड़कों से कभी बात करना पसंद नहीं करती जो अपनी बातें बहुत अजीब तरीक़े से बोलते हैं। लड़कियाँ ज़्यादातर ऐसे लोगों से दूर रहना ज़्यादा पसंद करती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top