कैसे दूर रहकर भी निभाए रिश्ता

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप यानि दूर रहकर रिश्ता निभाना बहुत ही मुश्किल होता है। यह रिश्ता ऐसा होता है जिसमे की आप एक दुसरे को देख भी नही सकते है और ना हीं बात कर पाते है। बहुत से लोग यही मानते है की दूर रहकर भी रिश्ता निभाया जा सकता है, लेकिन ऐसा हो नहीं पाता है क्योकि रिश्ते को निभाने के लिए दोनों का साथ में होना बहुत ही जरूरी है। कई बार परिवार की वजह से रिश्ते में दुरी बन जाती है जिससे आप टूट से जाते है और इस दर्द का अंदाज़ा लगा पाना बहुत मुश्किल है। इसके लिए जरूरी है की आप एक दुसरे के सम्पर्क में रहे और एक दुसरे को समय दे। आज हम आपको दूर रहकर भी रिश्ते को निभाने के तरीके बारे में बतायेंगे, तो आइये एक नजर डालते है इस पर.

# एक दुसरे से जुड़े रहे

जब आप एक दुसरे से दूर होते है जरूरी है की आप एक दुसरे से जुड़े रहे क्योकि आप एक दुसरे को देख नहीं सकते है और नहीं मिल सकते है। इसके लिए दिन भर में कम से कम 3-4 बार बात करे और जब भी बात करे तो कुछ ज्यादा देर तक बात करे जिससे आप एक दुसरे से जुड़े रहेंगे।

# एक दुसरे से मिलने की कोशिश करे


जितना जल्दी हो सके एक दुसरे से मिले क्योकि ऐसा नहीं करेंगे तो सामने वाले को लगेगा की आप उसे भूल गये है तो ऐसे में एक दुसरे से मिले और अपनी सारी बातो को साझित करे। इससे आपका भावनात्मक रिश्ता और भी गहरा होगा।

# एक दुसरे को समझे और जाने

किसी भी रिश्ते में जरूरी है की एक दुसरे को जानना और समझना। इसलिए जितना ज्यादा हो सके एक दुसरे को समझने का प्रयास करे क्योकि इससे आपकी रिश्ते की गहराई और भी मजबूत बनेगी।

# दूर होते हुए भी अपने पार्टनर के साथ रहे


किसी दूर जगह पर चल जाने का मतलब यह नहीं की आप एक दुसरे से जुड़े न रहे। ऐसे में ध्यान रखे की किसी भी समय आपके पार्टनर को आपकी जरूरत पड़ सकती है तो ऐसे में दूर रहकर भी उसके साथ रहे और उसे अपनेपन का अहसास कराये।

# एक दुसरे पर विश्वास रखे

किसी भी रिश्ते के लिए जरूरी है की आप अपने पार्टनर पर भरोसा रखे नहीं रिश्ता टूटने में देर नहीं लगती है। इसके लिए अपने पार्टनर पर भरोसा रखे और अपने रिश्ते में विश्वसनीयता बनाये रखे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top