पत्नी बेवफा हो तो क्या करे: जानिए बेवफा पत्नी के साथ क्या करना चाहिए

दोस्तों आज मैं आप लोगों को बताऊंगा कि पत्नी बेवफा हो तो क्या करे , दोस्तों शादी के बाद कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जिनमें कि उनकी वाइफ उन्हें धोखा दे देती हैं या बेवफा निकलते हैं, ऐसे में हस्बैंड को क्या करना चाहिए उसे समझ में नहीं आता और इसीलिए वह सोच में पड़ जाता है कि अगर पत्नी बेवफा हो तो क्या करे, परंतु दोस्तों आज आप लोगों को मेरी इस पोस्ट की सहायता से काफी मदद मिलने वाली है तो आप लोग मेरे इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ना और समझने की कोशिश करना ।

पत्नी बेवफा हो तो क्या करे

दोस्तों पतियों का बेवफा हो ना काफी ज्यादा दुख की बात होती है क्योंकि हस्बैंड अपनी पत्नी को अपना सब कुछ समझता है और तब अगर उसकी पत्नी उसे धोखा दें तो उसका दिल काफी ज्यादा दुखता है और फिर वहां यह भी नहीं समझ पाता कि अगर पत्नी बेवफा तो क्या करना चाहिए परंतु दोस्त आप लोग निश्चिंत रहिए, मुझे पता है कि आप लोगों को काफी तकलीफ हुई होगी और आप लोगों कितनी तकलीफ हुई होगी या तुम्हें समझ सकता हूं क्योंकि कुछ हस्बैंड तो ऐसे भी होते हैं जिनको तो यह तक नहीं पता होता कि उनकी पत्नी बेवफा निकली है। चलिए दोस्तों ज्यादा वक्त बर्बाद ना करता है इस बात को समझते हैं कि पत्नी बेवफा हो तो क्या करे ।

पत्नी से बात कीजिए

अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी बेवफा है तो आपको सबसे पहले अपनी पत्नी से बात करना चाहिए कि उसने ऐसा क्यों किया, आखिर ऐसी क्या हो जाती है कि उसको आपके साथ बेवफाई करनी पड़ी, दोस्तों हो सकता है कि शायद आपने अपनी पत्नी का दिल दुखाया हो जिसकी वजह से आपकी पत्नी आपके साथ बेवफाई कर रही है या शायद और कोई वजह हो इसलिए आपको सबसे पहले अपनी पत्नी से वजह जानना चाहिए और वजह जाने के लिए आपको अपनी पत्नी के साथ बात करना होगा उसके बाद ही आप किसी सॉल्यूशन तक पहुंच पाएंगे ।

उस लड़के के साथ जाकर बातचीत करें

दोस्तों कोई भी कदम उठाने से पहले आपको अपनी पत्नी को समझाना चाहिए कि ऐसा करना गलत होता है और ऐसा करने से रिश्ता खत्म होता है और समाज में भी बदनामी होती है अगर आपकी पत्नी आपकी बात ना समझे तो आपको उस लड़के के पास जाना चाहिए जिसके साथ आपक पत्नी का अफेयर चल रहा है आपको उस लड़के को समझाना चाहिए, दोस्तो आप को उस लड़के को समझाना होगा कि वह जो भी करना है यह गलत है और उसका आपको थोड़ा सा डर आना होगा उसको यह क्या-क्या डराना कि अगर वह आपकी पत्नी का पीछा नहीं छोड़ता तो आप उसकी रिपोर्ट पुलिस थाने में करेंगे।

दोस्तों भाई यह बात अच्छे से जानता होगा कि अगर वह अपनी पत्नी के साथ अफेयर चला रहा है तो वह पूरी तरह से गलत है और पुलिस रिपोर्ट के नाम से वह डर जाएगा और डरने के बाद शायद वह अपनी पत्नी का पीछा छोड़ दे । इसलिए आपको कोई भी कदम उठाने से पहले उस लड़के से बात करना चाहिए ।

लड़की के मां तथा पापा को जाकर बताएं

दोस्तों अगर आप लोगों का अरेंज मैरिज हुआ है तो आपको सबसे पहले लड़की के माता-पिता से बात करना चाहिए आपको ना बताना चाहिए कि उसकी लड़की क्या कर रही है उसके बाद शायद उसके माता-पिता अपनी लड़की को समझाए कि यह सब गलत है और हो सके कि अपने माता-पिता के डर से आपकी पत्नी सुधर जाए । आप अपनी पत्नी से कहिए क्या आप उसके माता-पिता को उसके बारे में सब कुछ बता देंगे तो फिर वह आपसे डर के शायद यह सब काम बंद कर दें लेकिन अगर आपको लगता है कि वह सब काम नहीं बंद करने वाली है तो उसके माता-पिता से उसके बारे में बात करना चाहिए ।

पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कीजिए

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि आपकी पत्नी बेगुनाह होती है परंतु जिसके साथ उसका प्यार होता है वह लड़का गलत होता है, दोस्तों हमें और आपको अच्छे से पता है कि हमारे भारत में ब्लैकमेल कितना ज्यादा बढ़ चुका है यहां पर हर इंसान किसी ने किसी को ब्लैकमेल करता है और हो सकता है कि शायद उस लड़के ने आपकी पत्नी को ब्लैकमेल किया हो इसकी वजह से आपकी पत्नी ने आपके साथ बेवफाई की हो अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी के साथ जबरदस्ती हुई है या उसको किसी ने टॉर्चर किया है यह सब करने के लिए तो आप पुलिस में जाकर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कीजिए और पुलिस की मदद लीजिए ।

अपनी पत्नी को तलाक दे दीजिएगा

दोस्त अगर आपको लगता है कि आपकी पत्नी ही बेवफा है और आपके समझाने के बावजूद भी वह आपकी बात नहीं समझ रही है और वहां affair चलाई जा रही है, तो आप अपनी पत्नी को तलाक दे सकते हैं, आप कोर्ट में जाकर क्या उसके खिलाफ बयान दर्ज कीजिए कि वह धोखेबाज है और इसलिए आपसे तलाक दे रहे हैं।

परंतु दोस्तों आप यह कदम तभी उठाना जब आपको लगे कि आपकी पत्नी नहीं सुधरने वाली और आपने सब कुछ कोशिश कर लिया उसको सुधारने का। अगर आपके सुधारने पर लड़की सुधर जाती है तो आपको तलाक लेने की जरूरत नहीं होती परंतु अगर आपकी पत्नी आपकी बिल्कुल भी बात नहीं मान रहे हैं और आपके बार-बार समझाने के बावजूद भी वह किसी और के साथ अफेयर चला रही है तो आप अपनी पत्नी को तलाक दे सकते हैं ।

शॉर्ट में समझे

दोस्तों आज मैंने आप लोगों को बताया है कि पत्नी बेवफा हो तो क्या करे और शायद आप लोगों को मेरा पोस्ट समझ में आ गया होगा। दोस्तों अगर शॉर्ट में समझाने की बात करूं तो आपको सबसे पहले अपनी बात पत्नी से बात करना चाहिए उसको समझाना चाहिए कि वह ऐसा क्यों कर रही है यह सब गलत है अगर फिर भी वह ना माने तो आप उसके माता-पिता से उसके बारे में बात कीजिए और आपको लगता है कि आपकी पत्नी सही है और उसके साथ कोई जबर्दस्ती कर रहा है तो आप उस लड़के के खिलाफ पुलिस में कंप्लेंट दर्ज कीजिए परंतु अगर इन सब के बावजूद भी आपकी पत्नी बेवफाई नहीं छोड़ रही है तो आप उसके खिलाफ तलाक की गुजारिश कर सकते हैं परंतु दोस्त आप कोशिश करना कि आपकी पत्नी आपकी बात समझे और आपको तलाक ना लेना पढ़े ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top