प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है

दोस्तों क्या आप लोग जानना चाहते है कि प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है जानना चाहते है, क्या आप लोगों को भी किसी से प्यार हो गया है और अब आप समझ नहीं पा रहे हैं कि प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है , तो दोस्तों आप लोगों की इन्हीं कुछ सवालों का जवाब आज मेरा इस पोस्ट के सहायता से आप लोगों को मिल जाएगा आप लोगों के जो मन में चल रहा है उस बात को आज आप लोग मेरे इस पोस्ट के अंदर पड़ेंगे अगर आप लोगों को भी ठीक वैसा ही महसूस होता है जैसा कि मैं लिखने वाला हूं तो आप लोग समझ लेना कि आप को किसी से प्यार हो गया है क्योंकि आज मैं अपने इस पोस्ट के सहायता से बताने वाला हूं कि प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है

प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है

दोस्तों जो मैं आप लोगों के साथ बताने वाला हूं वह मेरे साथ खुद हुआ है जब मुझे पहली बार किसी से प्यार हुआ था तो मेरे साथ कुछ ऐसा हुआ था जो मैं आप लोगों को लिखकर बताऊंगा इस पोस्ट में और दोस्तों सिर्फ मेरे साथ ही नहीं मैंने और भी लोगों से पूछा है इस बारे में और उन्होंने भी यही बताया है कि जब उन्हें पहली बार प्यार हुआ था।

तो उनको भी ऐसा ही महसूस हुआ था और आप लोग भी यही जानना चाहते हैं कि प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है तो दोस्तों देखिए जो मैं भी लिख लूंगा अगर आप लोगों को भी ठीक वैसा ही महसूस होता है तो आप लोग समझ लेना कि आप लोगों को भी सच्चा प्यार हो गया है तो दोस्तों चली आप जानते हैं कि प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है ।

रात में नींद ना आना

दोस्तों यह मैंने खुद महसूस किया है जो मुझे पहली बार किसी से प्यार हुआ था तो मेरी आंखों की नींद उड़ गई थी मैं सारी रात उसके बारे में सोचता रहता था उसी के ख्यालों में डूबा रहता था रात भर बस मेरे दिल और दिमाग में सिर्फ और सिर्फ वही घूमती रहती थी इसी की वजह से मुझे नींद भी पूरी नहीं होती थी मैं बेसब्री से इंतजार करता था कब सुबह होगी और मैं कब उससे मिल पाऊंगा और ही सोच सोचकर सही से सो भी नहीं पाता था ।

दोस्तों ऐसा माना जाता है कि जब किसी को पहली बार किसी से प्यार होता है तो उसकी आंखों की नींद उड़ जाती हैं और दोस्ती यह मैंने खुद महसूस भी किया है और तू और मैंने जिन लोगों से पूछा है उन लोगों ने भी मुझे यही बताया है  ।

दिनभर उसी के बारे में सोचना

दोस्तों से पहली बार प्यार होता है तो हम दिन भर उसी के बारे में सोचते रहते हैं हम सोचते रहते हैं कि वह क्या कर रहा होगा यह कैसा होगा क्या वह मुझे याद कर रहा होगा।

हमारे दिल और दिमाग बार-बार उसी के बारे में सोचने को मजबूर कर देता है इतना ज्यादा हमेशा प्यार हो जाता है कि हर हां चलते हुए भी हम सोचते हैं कि काश अभी वह मुझे दिख जाए बार-बार यही दिल और दिमाग में चलता रहता है ।

दोस्तों यह प्यार की सबसे पहली निशानी होती है जब किसी को पहली बार प्यार होता है तो वह दिन भर रात भर उसने उसके ख्यालों में डूबा रहता है वह चाहकर भी उसके ख्यालों से निकल नहीं पाता है ।

बार-बार उससे मिलने की कोशिश

दोस्तों जब पहली बार प्यार होता है तो हम बार-बार अपने प्यार से मिलने की कोशिश करते रहते हैं , हमसे हर गली हर चौराहे ढूंढते हैं और सोचते हैं यह काश वह देखी जाए ।

और कोई ना कोई बहाना बनाकर हम उसे ढूंढने लग जाते हैं हम बार-बार कोशिश करते रहते हैं कि उसे मिल सके से मिलने की बेचैनी बनी रहती है और उसकी मिलते ही दिल खुश हो जाता है और अगर वह ना मिले तो मायूस हो जाता है। दोस्तों प्यार में अक्सर ऐसा ही होता है । और यह मैंने खुद महसूस किया है अगर आप भी ऐसा ही महसूस करते हैं तो आप समझ लेना कि आपको भी किसी से सच्चा प्यार हो गया है ।

उससे बात करते रहने का मन करता है

दोस्तों जब प्यार होता है तुम्हारा मन बार-बार उसी से बात करने को करता है , और जब उसका कॉल या मैसेज आ जाता है तो आप उससे बातें करते ही रह जाते हैं आपको टाइम का पता ही नहीं चलता आप बस उसी की बातों में डूबे से रहते हैं आप समझ ही नहीं पाते हैं कि क्या चल रहा है और इतना ज्यादा उसकी बातों में खुश हो जाते हैं कि बस उसी की बात करते रहते हैं  ।

और दोस्तों यह सच्चाई है जो किसी से प्यार हो जाता है तो दिन-रात उसी से बात करने का मन करता है और जब उसका मैसेज में कॉल आ जाता है तो हम उससे बात करते ही रह जाते हैं हमें वक्त का पता ही नहीं चलता और किसी भी काम में मन नहीं लगता है ।

किसी दूसरे काम में मन ना लगना

दोस्तों जब पहली बार प्यार होता है तो इंसान का किसी दूसरे काम में मन ही नहीं लगता उसका मन दिल दिमाग सिर्फ उसके प्यार के पास ही रह जाता है । कोशिश करता रहता है कि उसके पास आए उससे मिले वह बस उसी के ख्यालों में डूबा से चला जाता है। उसकी किसी भी काम में मन नहीं लगता बस वह अपने पार्टनर के बारे में सोचता रहता है ।

दोस्तों ऐसा ही होता है और यह तो मैंने कई बार सुना है कि प्यार होता है तो किसी काम में मन नहीं लगता और तू और दोस्तों मेरे साथ भी हुआ है जब मुझे प्यार हुआ था तुम मुझे किसी और काम में मन नहीं लगता था उसी के बारे में सोचता रहता था ।

उसके पसंद नापसंद का हिसाब रखना

दोस्तों जब हमें किसी से प्यार हो जाता है तो हम बार-बार उसकी पसंद नापसंद को समझने की कोशिश करते रहते हैं उसे क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है इन सब सवालों में उलझे रहते है , जो चीज नहीं पसंद है वह चीज करते भी नहीं है और ऐसा करते रहते हैं कि जिससे उसको खुशी मिले , हम बार-बार उसको खुश करने की कोशिश करते हैं और उसके चेहरे पर स्माइल देख कर के हम बहुत ज्यादा खुश हो जाते हैं हम उसकी पसंद नापसंद का पूरा ध्यान रखते हैं उसे क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है हर एक चीज का बारीकी से ध्यान रखते है ।

शॉर्ट में समझे

दोस्तों आज मैंने आप लोगों को बताया है कि प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है पर शायद आप लोगों को मेरा पोस्ट पढ़कर अच्छा लगा होगा । दोस्तों जब भी किसी से प्यार होता है तो हमें दिनभर उसी के बारे में सोचते रहते हैं, उसी के ख्यालों में खोए रहते हैं, उसकी खुशी के लिए हमारे कुछ करने को तैयार रहते हैं, हमारा किसी और काम में मन नहीं लगता । दोस्तों यही कुछ फीलिंग हमारे अंदर आ जाता है जब हमें किसी से प्यार होता है । तो दोस्तों शायद अब आप लोगों को समझ में आ गया होगा कि प्यार होता है तो कैसा महसूस होता है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top