प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं – प्यार से पीछा छुड़ाने का आसान तरीका

दोस्तों क्या आप लोग सोच रहे हैं कि प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं । दोस्तों क्या आप लोग अपने प्यार से परेशान हो चुके हैं, और अब आप लोग सोच रहे हैं कि वह आपका पीछा छोड़ दे परंतु यह नहीं समझ पा रहे हैं कि उससे आप अपना पीछा कैसे छुड़बाएंगे तो दोस्तों आज का मेरा यह पोस्ट आप लोगों के लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है क्योंकि मैं आज आप लोगों को बताने वाला हूं कि प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं, दोस्तों वैसे तो रिलेशनशिप इंसान बहुत खुश रहता है पर धीरे-धीरे उसका प्यार जहर बनता चला जाता है , और फिर वो अपने प्यार से परेशान होके सोचने लगता है कि प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं ।

प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं

दोस्तों देखा जाए तो हर एक रिश्ते की अपनी उम्र होती है और फिर धीरे-धीरे वक्त के साथ प्यार भी खत्म होने लगती है और प्यार खत्म होने की कई सारे वजह भी होते हैं आपका वजह क्या है वह आपको ही पता होगा परंतु आप अपने प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं गे इसके बारे में मैं जरूर आप लोगों को बताऊंगा तो चलिए दोस्तों से आते समय ना बर्बाद करते हुए इस बात को समझते हैं कि प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं ।

उससे दूर रहे

दोस्तों प्यार से पीछा छुड़ाने का सबसे आसान तरीका यही होता है कि आप उससे दूर रहे, आप जितना हो सके उससे दूर जाने की कोशिश कीजिए उसके आसपास में चाहिए क्योंकि आप जितना से दूर रहेंगे उतना ही जल्दी से पीछा छुड़ा पाएंगे, परंतु अगर आप उसके आसपास भटकते रहेंगे तो आप चाहकर भी उससे पीछा नहीं छोड़ा पाएंगे।

जब आप मुझसे दूर रहने लग जाएंगे तो फिर उसके लिए भी आपका प्यार धीरे-धीरे कम होने लग जाएगा और फिर वह भी आपको धीरे-धीरे छोड़ने लगेगा और उसको एहसास होने लगा कि आप दोनों अलग है और फिर वह धीरे-धीरे आपको छोड़ देगा और फिर इस तरह आप अपने प्यार से पीछा छुड़ा पाएंगे ।

बातें कम करें

दोस्तों अगर आप चाहते हैं कि वह आपका पीछा छोड़ दे तो आप उससे बातें कम कीजिए कि आप से जितना ज्यादा बात करेंगे इतना ज्यादा आप और वो दोनों एक दूसरे से पीछा नहीं छोड़ा पाएंगे परंतु जैसे ही आपसे बात करना कम कर देंगे तो धीरे-धीरे आप उसको भूलने लग जाओगे तथा आप अपने प्यार से पीछा भी छुड़ाने लग जाओगे ।

दोस्ती सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि जैसे जैसे आप बात कम करके चले जाएंगे वैसे ही वैसे ही आप दोनों के बीच में दूरियां बढ़ती चले जाएंगे और फिर धीरे-धीरे और हो सके तो एक दिन ऐसा भी हो जिस दिन आपका प्यार आपका बिल्कुल ही पीछा करना छोड़ दें ।

मतलब कम रखे है

दोस्त अगर आपको आपके प्यार से पीछा छुड़ाना है तो आपको अपने प्यार से मतलब कम रखना होगा, आप अपने प्यार से जितना मतलब कम रखोगे उतना ही बाप से दूर होता चला जाएगा और फिर धीरे-धीरे वह आपको पीछा भी छोड़ देगा ।

दोस्तों यह सबसे अच्छा तरीका होता है इतने प्यार से पीछा छुड़ाने का क्या आप से मतलब कमरे हैं जितना आप से मतलब रखेंगे उतना ही वो आपके पीछे आएगा परंतु जैसे मतलब रखना बंद कर देंगे बहुत ही कम मतलब रखेंगे सेना के बराबर मतलब रखेंगे तो उसको भी एहसास होने लग जाएगी क्या आप उसे दूर जाना चाहते हैं और फिर वह धीरे-धीरे आपका पीछा करना भी छोड़ देगा ।

इग्नोर कीजिए

दोस्त आप उसको इग्नोर करना शुरु कर दीजिए , दोस्तों जैसे जैसे आप उसको इग्नोर करने लग जाओगे वैसे वैसे वह भी आपको इग्नोर करना शुरु करना शुरू कर देगा और फिर धीरे-धीरे वो आपका पीछा छोड़ देगा।

दोस्त ऐसा हमेशा होता है कि जब कोई इंसान किसी इंसान को इग्नोर करने लग जाता है तो उस इंसान को धीरे-धीरे उस इंसान से नफरत होने लग जाती है और फिर वह इज्जत से बात करना उसका पीछा करना छोड़ देता है इसीलिए अगर आप भी चाहते हैं कि अपने प्यार से पीछा छुड़ाना तो आप भी उसको इग्नोर करना शुरु कर दीजिए  ।

कॉल उठाना बंद कर दीजिए

दोस्त यह भी एक बहुत अच्छा तरीका होता है किसी को इग्नोर करने का जब आप कॉल उठाना उसका बंद कर देंगे तो आप उससे दूर होने लग जाएंगे और फिर धीरे-धीरे उसको भी एहसास होने लग जाएंगे आप उसे दूर जाना चाहते हैं और ऐसे में वह भी आप से दूर होता चला जाएगा और इसी तरह आप भी आसानी से अपने प्यार से पीछा छुड़ा लेंगे ।

आपस का कॉल उठाना बंद कर दीजिए हो सके तो आप उसको ब्लॉक कर दीजिए ऐसा करने से जब भी आपको कॉल करेगा आपका कॉल बिजी जाएगा और फिर धीरे-धीरे उसे समझ में आ जाएगा कि आप उसके साथ नहीं रहना चाहते हैं और फिर वह आपका पीछा छोड़ देगा ।

Message का रिप्लाई कम दीजिए

दोस्तों आप उसके मैसेज का रिप्लाई देना बंद कर दीजिए या तो बहुत ही कम रिप्लाई दीजिए आप से कम रिप्लाई देंगे या से कम बात करेंगे तो आप दोनों के बीच में दूरियां बढ़ती चली जाएगी और फिर धीरे-धीरे वह आपका पीछा करना भी बंद कर देगा ।

शुरुआत में आप से कम बात कीजिए एक ही बार मुझसे बात करना बंद मत कर दीजिएगा । अब धीरे-धीरे करके उससे पीछा छुड़वा इये, आप उसको धीरे-धीरे इस बात का एहसास दिलाई है कि अब आप दोनों एक दूसरे के लिए नहीं बने हैं फिर वह जरूर धीरे-धीरे आपका पीछा करना बंद कर देगा ।

शॉर्ट में समझें

दोस्तों आज मैंने आप लोगों को बताया है कि प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं और शायद अब आप लोगों को मेरी पोस्ट समझ में आ गया होगा । दोस्तों अगर आप अपने प्यार से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो आप उससे दूरियां बना लीजिए, उसकी कॉल्स का आंसर मत कीजिए उसकी मैसेजेस का रिप्लाई मत दीजिए उससे मिलने मत जाइए उसको इग्नोर कीजिए ऐसा करने से उसको इस बात का एहसास हो जाएगा कि आप उससे प्यार नहीं करते हैं और आप उस से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो फिर वह आपके पीछे जरूर छोड़ देगा । तो दोस्तों शायद अब आप लोगों को मेरी पोस्ट अच्छे से समझ में आ गई होगी कि प्यार से पीछा कैसे छुड़ाएं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top