विशेष ध्यान सेक्स में रखें इन बातों का विशेष ध्यान

1. एक दूसरे का साथ दें सेक्स को लेकर पुरूषों में महिलाऔं से ज्यादा जिज्ञासा रहती है। पुरूष कभी भी, कहीं भी सेक्स के लिए तैयार हो जाते हैं। महिलाओं की सोच इससे थोडी अलग है। लेकिन दोनों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जब भी दोनौं में से किसी की सेक्स करने की इच्छा हो तो, दोनों को एक दूसरे की भावनाओं का ध्यान रखना चाहिए। अगर आपका पार्टनर फिजिकल रिलेशन चाहता है और उसका मूड रोमांस का नहीं है, तो भी उसको पूरा सहयोग दें। अगर आप उस वक्त उसका साथ देंगे तो रोमांस अपने आप शुरू हो जाता है।
2. एक्सप्रेशन सेक्स के दौरान अपने एक्सप्रेशन को छुपाएं नहीं। पार्टनर को हग करने से लेकर किस करने तक में उसका सहयोग करें। अगर आप बेड पर अपने पार्टनर की हेल्प नहीं करते, तो आपका रियल लाइफ में अच्छा होना मायने नहीं रखता। अच्छे सेक्स के लिए अपनी एनर्जी को बनाए रखें। अगर आप सेक्स के दौरान सुस्त रहेंगे, तो सेक्स संबंधों को भरपूर एंजॉय नहीं कर पाएंगे। इसलिए ऊर्जा के साथ अपनी फीलिंग्स खुलकर जाहिर करें।
3. खुलकर बात करें सेक्स के दौरान एक बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए। सेक्स में आप जो कुछ चाहते हैं, उसे खुलकर अपने साथी को बताएं। आपका साथी आपका दिमाग तो पढ नहीं सकता/सकती। बाद में यह शिकायत करना कि आपको तो हर चीज समझानी पडती है, गलत है। इसलिए खुलकर अपने विचार अपने साथी को बताएं। फिजिकल होने के दौरान आपको क्या पसंद है और क्या नहीं। यहीं नहीं, अपने ऎसे बॉडी पार्ट्स के बारे में भी बताएं, जिन्हें उनका छूना आपको अच्छा लगता है। इससे आपके साथ आपके पार्टनर को भी इस बात को लेकर संतुष्टि रहेगी कि वह जो कर रहे हैं, वह आपको अच्छा लग रहा है।
4. सेक्सुअल फैंटेसी सेक्सुअल फैंटेसी गलत नहीं है। अगर आप सेक्स को एंजॉय करना चाहते हैं तो अपने पार्टनर को अपनी सेक्सुअल फैंटेसी के बारे में जरूर बताएं। अपने साथी को अपनी ओर आकर्षित करने का सबसे आसान तरीका है कि आप उनकी फैंटेसी को पूरा करने में उनका साथ दें। लेडीज को यह बात नहीं भूलनी चाहिए कि पुरूषों की सेक्स में उनसे ज्यादा रूचि होती है और वे इसे खुलकर जाहिर भी करते हैं। महिलाओं को भी अपने पार्टनर के साथ अपनी सेक्सुअल फैंटेसी शेयर करनी चाहिए। अगर आप उनको खुलकर नहीं बताएंगे , तो आपका पार्टनर कैसे समझ पाएगा कि आपको फिजिकल रिलेशनशिप के दौरान क्या अच्छा लगता है ?
5. वैराइटी जिस तरह रोजमर्रा में वैराइटी की जरूरत होती है , वैसे ही सेक्स में भी वैराइटी बनाए रखें। एक जैसी एक्टविटीज अपनाने से आप लंबे समय तक सेक्स को एंजॉय नहीं कर सकते। सेक्स के दौरान नए-नए आसन ट्राई करें। अगर आपका पार्टनर कोई नई पॉजिशन सजस्ट करे , तो उनको गौर से सुनें , समझें और अपनाएं। नहीं। नई चीजों को एक बार जरूर ट्राई करें। बाद में उन्हें लाइफ में अपनाना और न अपनाना तो आपके अपने हाथ में ही है।
6. इमोशनल अटेचमेंट सेक्स के द्वारा आप अपने प्यार व फीलिंग्स को अपने पार्टनर को सबसे अच्छी तरह से जाहिर कर सकते हैं। इसमें बनी गर्मजोशी आपके प्यार को दर्शाती है। किसी भी रिलेशनशिप में ल़डाई और वाद-विवाद होना आम बात है। लेकिन आप इन झगडों को पल भर में अपने प्यार से मिटा सकते हैं। बल्कि आपको यह जानकर सरप्राइज होगा कि किसी विवाद के बाद आपका प्यार दोगुना हो जाता है। हालांकि शुरू में आपको इस इमोशनल अटेंचमेंट का अंदाजा नहीं होगा , लेकिन आगे चलकर आपको इस प्यार की गहराई पता चलेगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top